नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91-8273618080 , हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें | अन्य शहरों की ख़बरें देने के लिए एवं रिपोर्टर बनने के लिए संपर्क कर सकते है मोबाइल नंबर : +91-8273618080

डीएम ने बीएड प्रवेश परीक्षा के केंद्रों का निरीक्षण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा सुचिता पूर्ण, पारदर्शी, नकल विहीन व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई बीएड प्रवेश परीक्षा

रिपोर्ट.सैयद तुफैल अहमद

 facebook     whatsapp    

बदायूं (जे आई न्यूज़) बताते चलें कि जिलाधिकारी मनोज कुमार ने रविवार को आयोजित बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 के लिए बनाए गए तीन परीक्षा केदो का निरीक्षण कर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि जनपद में 1046 परीक्षार्थी बीएड प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए पंजीकृत थे। उन्होंने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा सुचिता पूर्ण, शांतिपूर्ण ,पारदर्शी व सकुशल रूप से संपन्न हुई। 


जिलाधिकारी ने बताया कि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी इस वर्ष बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 का आयोजन किया गया, जिसके लिए पूर्व में ही सभी तैयारियां कर ली गई थी। इसके लिए प्रत्येक केंद्र पर केंद्र प्रतिनिधि व स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तनाती भी की गई । विभिन्न बैठकर आयोजित कर संबंधित को दिशा निर्देश भी दिए गए थे। 


उन्होंने बताया कि परीक्षा केदो पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति, सफाई व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था ,पार्किंग व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए । परीक्षा केंद्र के 200 गज के दायरे में कोई भी फोटो स्टेट व पीसीओ की दुकान नहीं खुलने  के निर्देश दिए गए थे तथा परीक्षा केंद्र के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 प्रभावी रही। 


उन्होंने बताया कि जनपद में बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए तीन केंद्र बनाए गए हैं जिनमें राजकीय कन्या इंटर कॉलेज, श्री कृष्णा इंटर कॉलेज तथा नेहरू मेमोरियल शिवनारायण दास कॉलेज हैं। प्रत्येक केंद्र पर केंद्र व्यवस्थापक की नियुक्ति भी की गई है तथा पर्यवेक्षक की भी तैनाती की गई है। 


उन्होंने बताया कि परीक्षा केदो पर परीक्षार्थियों की बायोमैट्रिक अटेंडेंस भी कराई गई तथा सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए। परीक्षा केदो पर मोबाइल व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स ले जाने पर प्रतिबंध रहा, जिसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया गया। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक-एक थाना अध्यक्ष की तैनाती भी सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टिगत की गई। 


उन्होंने बताया कि बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा  के लिए जनपद में कुल 1046 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिनमे से  राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में 350, नेहरू मेमोरियल शिवनारायण दास कॉलेज के लिए 350 व श्री कृष्णा इंटर कॉलेज के लिए 346 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनमे से प्रथम पाली में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में 311 ने परीक्षा दी व 39 अनुपस्थित रहे । नेहरू मेमोरियल शिवनारायण दास कॉलेज में 320 ने परीक्षा दी व 30 अनुपस्थित रहे तथा श्री कृष्णा इंटर कॉलेज में 315 ने परीक्षा दी व 31 अनुपस्थित रहे। कुल 946 ने प्रथम पाली में परीक्षा दी व 100 अनुपस्थित रहे । 


 इसी प्रकार द्वितीय पाली में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में 311 ने परीक्षा दी व 39 अनुपस्थित रहे, नेहरू मेमोरियल शिवनारायण दास कॉलेज में 322 ने परीक्षा दी व 28 अनुपस्थित रहे तथा श्री कृष्णा इंटर कॉलेज में 315 ने परीक्षा दी व 31 अनुपस्थित रहे। इस प्रकार द्वितीय पाली में 948 ने परीक्षा दी व 98 अनुपस्थित रहे ।इस अवसर पर अधिकारी व कर्मचारी गण मौजूद रहे।

YOU MAY HAVE MISSED

whatsapp whatsapp