नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91-8273618080 , हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें | अन्य शहरों की ख़बरें देने के लिए एवं रिपोर्टर बनने के लिए संपर्क कर सकते है मोबाइल नंबर : +91-8273618080

सदर विधायक ने किया योग सप्ताह का शुभारंभ योग अपनाएं निरोगी रहें योग को जीवन शैली का हिस्सा बनाएं 21 जून को होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन

रिपोर्ट.सैयद तुफैल अहमद

 facebook     whatsapp    

बदायूँ : (जे आई न्यूज़)15 जून। बताते चलें कि सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने शनिवार को विकास भवन सभागार में योग सप्ताह का शुभारंभ फीता काटकर व भगवान धन्वंतरि के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण कर किया। उन्होंने आमजन से कहा कि योग को अपने जीवन शैली का हिस्सा बनाएं। जो योग अपनाता हैं, वह निरोगी रहता है। जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन पुलिस लाइन प्रांगण में किया जाएगा। जिसमें जनपद की प्रभारी मंत्री गुलाब देवी भी सम्मिलित होगी। इस वर्ष योग दिवस की थीम योग स्वयं एवं समाज के लिए रहेगी।

सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री के प्रयासों से योग को अंतरराष्ट्रीय दर्जा मिला है और 21 जून को दशम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि योग करने से मानसिक, शारीरिक व बौद्धिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि आमजन को योग को अपनी जीवन शैली का हिस्सा बनाना चाहिए, अगर वह योग करेंगे तो वह निरोगी रहेंगे। उन्होंने कहा कि खान-पान सही रखना चाहिए तथा कहा कि योग करने से मनुष्य हमेशा स्वस्थ रहता है। जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि वह स्वयं भी प्रतिदिन योग करते हैं। उन्होंने कहा कि योग दिवस मनाने का आशय आमजन को योग का महत्व बताना व उनको योग को अपने जीवन शैली में सम्मिलित करने के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि योग दिवस में सभी आमजन बढ़चढ़ कर हिस्सा लें। क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ राघवेंद्र मोहन ने बताया कि 21 जून को पुलिस लाइन ग्राउंड में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन किया जाएगा, जिसमें जनपद की प्रभारी मंत्री गुलाब देवी भी प्रतिभागी करेंगी। उन्होंने बताया कि योग दिवस का आयोजन प्रातः 6ः00 बजे से 7ः00 बजे तक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि योग सप्ताह 15 जून से 21 जून 2024 तक मनाया जाएगा, जिसमें विभिन्न विभागों को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने हेतु नोडल अधिकारी नामित किया गया है।

उन्होंने बताया कि जनपद में मेला मैदान, जिला जेल व पतंजलि योगपीठ आदि विभिन्न स्थानों पर प्रतिदिन योग कराया जा रहा है जिसमें आमजन का उत्साह देखते ही बनता है। इसके अतिरिक्त तहसील मुख्यालयों व विभिन्न नगर पंचायतों के पार्को व ग्रामों में भी योग कराया जा रहा है।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार सहित गणमान्य लोग अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

-----

YOU MAY HAVE MISSED

whatsapp whatsapp