नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91-8273618080 , हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें | अन्य शहरों की ख़बरें देने के लिए एवं रिपोर्टर बनने के लिए संपर्क कर सकते है मोबाइल नंबर : +91-8273618080

एस डी एम ने कराई गेहूं की क्रॉप कटिंग

रिपोर्ट.सैयद तुफैल अहमद

 facebook     whatsapp    

बदायूं:(जे आई न्यूज़) बताते चलें कि आज एस डी एम सदर एस• पी• बर्मा ने ब्लॉक सलारपुर के गांव सलारपुर के  किसान के खेत में जाकर अपने सामने ही गेहूं की फसल की क्रॉप कटिग कराई। इसके बाद उन्होंने गेहूं की तौल कराई जिसका वजन 21.900 किलो ग्राम प्राप्त हुआ।

इस हिसाब से लगभग साढ़े चार क्विटंल प्रति बीघा पैदार एवम लगभग 52 क्विंटल प्रति हेक्टेयर की पैदावार रहेगी।

 

  क्रॉप कटिंग के प्रयोग के आधार पर जनपद में औसत उपज और उत्पादन के आंकड़े तैयार किए जाते हैं। जिस से जिले में हो रहे उत्पादन की सटीक जानकारी हासिल हो जाती है।क्रॉप कटिंग के प्रयोग से प्राप्त उत्पादन के आंकड़ों के आधार पर किसानों के फसल में होने वाले नुकसान का आकलन एवं फसल बीमा की क्षतिपूर्ति राशि निर्धारित की जाती है लेखपाल कमल कुमार, कानूनगो रवेंद्र कुमार शर्मा के साथ फसल बीमा के तहसील समन्वयक शैलेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे!

YOU MAY HAVE MISSED

whatsapp whatsapp