नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91-8273618080 , हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें | अन्य शहरों की ख़बरें देने के लिए एवं रिपोर्टर बनने के लिए संपर्क कर सकते है मोबाइल नंबर : +91-8273618080

शिवपाल सिंह यादव ने दिखाया दम व मंच से किया बड़ा ऐलान, भाजपा पर बोला तीखा हमला। तथा पुराने साथी,पूर्व सपा ज़िला सचिव खलीक़ अहमद खां के आवास पर पहुंचे और उनका हालचाल जाना।

रिपोर्ट.सैयद तुफैल अहमद

 facebook     whatsapp    

बदायूं (जे आई न्यूज़)सहसवान बताते चलें कि शिवपाल सिंह यादव का आज मंच से बड़ा ऐलान, भाजपा की नीतियों के विरुद्ध भाजपा पर बोला तीखा हमला वहीं अपने पुराने दिनों को याद करके कई चुनाव साथ लड़ा चुके अपने पुराने साथी एवं नगर के प्रतिष्ठित राजनीतिज्ञ, पूर्व सपा ज़िला सचिव खलीक़ अहमद खां से मिलकर उनका हालचाल भी जाना। उत्तर प्रदेश का ज़िला बदायूं हमेशा से समाजवादी पार्टी का गढ़ रहा है। बदायूं जिले को समाजवादी पार्टी द्वारा विशिष्ट जिले का दर्जा प्राप्त रहा है। समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता सलीम इकबाल शेरवानी लगातार समाजवादी पार्टी से बदायूं सांसद रहे हैं और दो बार केंद्र में मंत्री भी रहे उसके बाद 2009 में मुलायम सिंह यादव के भतीजे धर्मेंद्र यादव समाजवादी पार्टी ने बदायूं से टिकट दिया। और वह चुनाव 2009 और 2014 का चुनाव जीतकर बदायूं से लगातार दो बार सांसद रहे। 2019 के चुनाव में धर्मेन्द्र यादव के विरुद्ध स्वामी प्रसाद मौर्य की पुत्री डॉक्टर संघमित्रा मौर्य को भाजपा ने बदायूं से टिकट दिया जिसमें धर्मेन्द्र यादव बहुत कम मार्जिन से चुनाव हार गए। इस प्रकार के दशक बाद भाजपा द्वारा समाजवादी पार्टी का ये किला फतह किया गया जिसकी टीस समाजवादी पार्टी को भी रही है। अब एक बार फिर 2014 का लोक सभा चुनाव सिर पर है और आगामी 7 मई को यहां मतदान होना है। अब इस बार सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई और समाजवादी पार्टी के बड़े रणनीतिकार शिवपाल सिंह यादव यहां से भाजपा से अपना किला वापस लेने चुनावी मैदान में उतर गए हैं और समाजवादी का तमाम कार्यकर्ता उनके साथ खड़ा दिखाई दे रहा है और इसका कारण ये भी है कि शिवपाल सिंह यादव का सहसवान से पुराना नाता रहा है इससे पूर्व मीर मज़हर अली का चुनाव लड़ाने वो सहसवान आये थे उसके बाद 1996 में मुलायम सिंह यादव सहसवान विधानसभा से स्वयं चुनाव लड़े तब भी शिवपाल सिंह यादव उनके सारथी बनकर यहां रहे तो इस हिसाब से शिवपाल सिंह यादव का या विशेषकर सहसवान क्षेत्र से काफी लगाव रहा है और आज यहीं से उन्होंने चुनावी हुंकार भरी है। वहीं कार्यकर्ताओं और नेताओं का प्रस्ताव है कि उनके पुत्र आदित्य यादव उनके स्थान पर यहां से चुनाव लड़ें जिसको शिवपाल सिंह यादव ने भी स्वीकार कर लिया है और कार्यकर्ताओं से कहा है कि वो उनका ये प्रस्ताव पार्टी शीर्ष नेतृत्व तक अवश्य लेकर जाएंगे। आज इस कार्यकर्ता सम्मेलन में सफल नेताओं द्वारा भारतीय जनता पार्टी के वादों को लेकर उसे पर तीखा प्रहार किया गया। सपा नेताओं ने हर खाते में 15 लाख , हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार और किसानों की आय दोगुनी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा और इस चुनाव को संविधान बचाने वाला चुनाव बताया।

सुबह से ही पूर्व विधायक ओमकार सिंह यादव व उनके पुत्र व मौजूदा विधायक बृजेश यादव के कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। 12:00 बजे के बाद शिवपाल सिंह यादव का काफिला पहुंचने पर हजारों की संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन स्थल पर एकत्रित हो गए और शिवपाल सिंह यादव का हौसला बढ़ाते हुए इस बार सहसवान विधानसभा क्षेत्र से हर बार से अधिक वोटों से समाजवादी प्रत्याशी को जिताने का वादा किया।

YOU MAY HAVE MISSED

whatsapp whatsapp