नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91-8273618080 , हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें | अन्य शहरों की ख़बरें देने के लिए एवं रिपोर्टर बनने के लिए संपर्क कर सकते है मोबाइल नंबर : +91-8273618080

नवागत डीएम ने किया कलेक्ट्रेट का औचक निरीक्षण

रिपोर्ट.सैयद तुफैल अहमद

 facebook     whatsapp    

बदायूँ (जे आई न्यूज़)15 जुलाई आपको बता दें कि नवागत जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने सोमवार को कलेक्ट्रेट के विभिन्न कार्यालयों व विभागों का औचक निरीक्षण कर वहां की गई व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने निर्देशित किया कि पत्रावलियों को अद्यतन स्थिति में रखा जाए वहीं नए भवनों में आयी सीलन को तत्काल ठीक कराने के निर्देश भी उन्होंने अधिकारियों को दिए।

नवागत जिलाधिकारी ने कहा कि फरियादियों की समस्याओं को प्राथमिकता पर सुनकर उनका गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। सभी अधिकारी अपने कार्यालय में प्रातः 10 से 12 तक बैठकर आमजन की शिकायतों को प्राप्त कर उसका निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने निर्देशित किया कि किसी भी कर्मचारी का बेवजह कोई भी भुगतान ना रोका जाए, जो कर्मचारी सेवानिवृत्ति हो चुके हैं उनका पूर्ण भुगतान शीघ्र किया जाए। उन्होंने पत्रावलियों का रख रखाव अच्छे ढंग से करने के निर्देश दिए। कार्यालयों की साफ सफाई की आवश्यकता पर जोर दिया।

नवागत जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट के निरीक्षण के दौरान विभिन्न कार्यालयों एवं पटलो का निरीक्षण किया। उन्होंने रिकॉर्ड रूम, शस्त्र अनुभाग, नजारत अनुभाग, जिला आबकारी कार्यालय, भूलेख संग्रह अनुभाग, बंदोबस्त कार्यालय, ई डिस्ट्रिक्ट कार्यालय, न्यायिक अभिलेखागार, पूर्ति कार्यालय आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियो व कर्मचारियों से उनसे संबंधित कार्यों की जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि कोई भी आवेदन लंबित न होने पाए तथा समय अंतर्गत आवेदन का निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने अभिलेखों का रखरखाव व्यवस्थित तरीके से करने के निर्देश भी दिए।

नवागत जिलाधिकारी ने अधिकारियों व कर्मचारी से कहा कि प्रदेश की लोकप्रिय सरकार आमजन के हितार्थ कार्य कर रही है व अनेकों लाभार्थीपरक योजनाएं संचालित कर रही है। उन्होंने पात्रों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी सरकार व शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करें, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

नवागत जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कलेक्ट्रेट परिसर में आमजन के पानी पीने के लिए लगे प्याऊ के फिल्टर की नियमित रूप से समय सीमा के अंतर्गत सफाई कराई जाए ताकि आमजन को स्वच्छ जल पीने हेतु उपलब्ध हो सके। उन्होंने निर्देशित किया कि कलेक्ट्रेट परिसर में आमजन के उपयोग हेतु बनाए गए शौचालय की भी नियमित रूप से साफ सफाई कराई जाए।

उन्होंने निर्देशित किया कि कलेक्ट्रेट में शौचालय व प्याऊ कहां-कहां स्थित है, इस हेतु कलेक्ट्रेट के विभिन्न स्थानों पर संकेतक लगाए जाएं ताकि आमजन सहजता से वहां तक पहुंच कर उनका उपयोग कर सके। उन्होंने आम जनमानस की सुविधा हेतु कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित सभी प्रकार की आवश्यक व्यवस्थाओं को सुचारु करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद रहे।

YOU MAY HAVE MISSED

whatsapp whatsapp