नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91-8273618080 , हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें | अन्य शहरों की ख़बरें देने के लिए एवं रिपोर्टर बनने के लिए संपर्क कर सकते है मोबाइल नंबर : +91-8273618080

नगर कुंवरगांव में सेठ छदम्मी लाल इंटर कॉलेज की छात्राओं को महिला पुलिस कर्मियों ने किया जागरूक

रिपोर्ट-अमन रस्तोगी

 facebook     whatsapp    

जे.आई.न्यूज़/बदायूँ:-

कुंवरगांव थाने में तैनात महिला पुलिस कर्मियों की ओर से मिशन शक्ति अभियान के तहत स्कूल टाइम पुलिस टीम के साथ गांव-गांव परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत बालक-बालिकाओं तथा महिलाओं को जागरूक किया जा रहा है। इसी के तहत नारी सुरक्षा दल की टीम ने सोमवार को नगर पंचायत कुंवरगांव में संचालित सेठ छदम्मी लाल इंटर कॉलेज में पहुंचकर छात्र-छात्राओं को जागरूक किया।

कुंवरगांव थाना क्षेत्र में मिशन शक्ति जागरूकता अभियान की कमान संभालने वाली महिला हैड कान्स्टेबल मीना देवी  ने विद्यालय में छात्र-छात्राओं से रूबरू होते हुए कहा कि अगर कोई अनजान व्यक्ति कोई खाद्य पदार्थ खाने के लिए देता है, या कहता है कि तुम्हारे मम्मी पापा ने फोन किया है, चलो हमारे साथ तो किसी के बहकावे में न आकर उसकी बात पर ध्यान नहीं देना है। उन्होंने बालिकाओं को विशेष रूप से सजग रहने के टिप्स सुझाते हुए जागरूक किया।

कार्यक्रम में बालिकाओं को महिला सुरक्षा संबंधी जानकारी एवं हेल्पलाइन नम्बरों के बारे में बताया गया।महिला हैड कांस्टेबल मीना देवी ने कहा कि विद्यालय परिवेश, घर के आसपास कहीं भी महिलाएं और बालिकाएं छेड़छाड़ या भद्दे कमेंट का अक्सर शिकार होती हैं। इस स्थिति में उन्हें तुरंत अपने परिजनों एवं अपने शिक्षकों को इसकी जानकारी देनी चाहिए तथा महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 पर संपर्क कर भी सुरक्षा सहायता ले सकती हैं।मिशन शक्ति अभियान के तहत विभाग की ओर से लगातार क्षेत्र की  महिलाओं व बेटियों को स्वावलंबी बनाने के कार्य पर बल दिया जा रहा है।इस दौरान एस.आई. लोकेंद्र सिंह, महिला कांस्टेबल,महिला हैड कांस्टेबल मीना देवी समेत कॉलेज स्टाफ मौजूद रहा । 


(रिपोर्ट-अमन रस्तोगी)

जर्नलिस्ट इन्वेस्टिगेशन न्यूज़

whatsapp whatsapp